आईपीएल फ्री में कैसे देखें 2023? | IPL-2023 Free Me Kaise Dekhe? | IPL Live 2023 फ्री में कैसे देखे ? | फ्री में देखें IPL-16 लाइव 2023 100% FREE |

IPL Live 2023 फ्री में कैसे देखे?
IPL-2023 Free Me Kaise Dekhe?

आगामी IPL-2023 (आईपीएल) सीज़न-16 को देखने वाले तमाम क्रिकेट फैन्स के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। आईपीएल-16 का सीज़न 31 मार्च 2023 से शुरू होगा। जहाँ पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में 10 टीमों के बीच कुल 70 लीग मैच होंगे। दरअसल, आगामी IPL सीज़न 16th में जियो सिनेमा आइपीएल का Online (ऑनलाइन) स्ट्रीमिंग पार्टनर बना है। यानी की आप जियो सिनेमा पर आइपीएल को फ्री में देख पाएंगे

  • IPL match free me kaise dekhe?
  • How To Watch Live Ipl 2023 Free?
  • live ipl kaise dekhe free me 2023?
  • IPL match ka live telecast free me kahan dekhe2023?
  • Kya Jio TV aur Airtel TV pe IPL match free me dekh sakte hain?
  • IPL match live streaming ke liye kaunse free platform hai?
  • Kya DD Sports pe IPL match free me dekh sakte hain?
  • IPL match live streaming ke liye kaunse browser ka istemaal karein?
  • Kya IPL match ke highlights free me dekhne ko mil sakte hain?

IPL-2023 Free Me Kaise Dekhe?

इस आगामी आईपीएल सीज़न में यहाँ पर जियो ने नए बहुत ही स्पेशल वर्ल्ड क्लास अंदाज में अपने दर्शकों को इस सीज़न को दिखाने की तमाम तैयारियां की हैं। खास बात ये है की ये स्ट्रीमिंग तमाम दर्शकों के लिए एकदम मुफ्त रहने वाली है। 

Jio Cinema एप्प आप Google Play Store से फ्री में डाउनलोड कर सकते है।  

देश में करीब अलग-अलग 12 भाषाओं में स्पेशल फीचर्स के साथ में आगामी (Ipl-2023) आईपीएल सीज़न-16 को जियो नेटवर्क दिखाने जा रहा है 

IPL-2023 के टीमों के नाम सीजन-16 के लिए 

  1. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)
  2. दिल्ली कैपिटल्स (DC)
  3. किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP)
  4. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)
  5. मुंबई इंडियंस (MI)
  6. राजस्थान रॉयल्स (RR)
  7. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)
  8. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)
  9. लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG)
  10. गुजरात टाइटंस (GT

    PL match free me kaise dekhe?, How To Watch Live Ipl 2023 Free In Mobile, live ipl kaise dekhe free me 2023, IPL match ka live telecast free me kahan dekhe2023?, Kya Jio TV aur Airtel TV pe IPL match free me dekh sakte hain?, IPL match live streaming ke liye kaunse free platform hai?, Kya DD Sports pe IPL match free me dekh sakte hain?, IPL match live streaming ke liye kaunse browser ka istemaal karein?, Kya IPL match ke highlights free me dekhne ko mil sakte hain?, आईपीएल फ्री में कैसे देखें 2023?Jio ने की है तैयारियां कैसा होगा इस बार आईपीएल-2023 का सीज़न-16?

इसी कड़ी में बीसीसीआई से रिकॉर्ड 20 हजार 500 करोड़ की कीमत पर डिजिटल मीडिया राइट्स खरीदने वाली रिलायंस जियो अब आईपीएल सीज़न 16 के दौरान दर्शकों को फ्री में 4K रेज़ोल्यूशन या सीधी भाषा में कहा जाए तो अल्ट्रा एचडी आउटपुट के साथ ऑनलाइन स्ट्रीमिंग दिखाने जा रही है। आइये आपको इससे जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी दे देते हैं। 

भारत में आमतौर पर क्रिकेट मैच को हिंदी, इंग्लिश, तेलुगु और तमिल जैसी मुख्य भाषाओं में दिखाया जाता रहा है। लेकिन इस बार IPL का सीज़न-16 दर्शक करीब 12 अलग-अलग भाषाओं में देख सकेंगे। 

इन भाषाओं में इंग्लिश, हिंदी, तेलुगु और तमिल के अलावा मराठी, गुजराती, भोजपुरी, उड़िया और कन्नड़ जैसी भाषाएं भी शामिल होंगी। जियो सिनेमा ऐप पर अपनी भाषा सेलेक्ट कर लेने के बाद दर्शकों को अपनी भाषा में मैच, कमेंट्री के अलावा उसी भाषा में मैच से जुड़े आंकड़े और ग्राफिक्स भी नजर आएँगे।

IPL-2023 Free Me Kaise Dekhe?

मल्टिपल कैमरा ऐंगल की सुविधा हाल ही में जियो सिनेमा पर भारत में दर्शकों ने फुटबॉल का फीफा वर्ल्ड कप 2022 मल्टीकैप फीचर के साथ अनुभव किया था। आईपीएल के सीज़न 16 में अब जियो सिनेमा के यूजर्स ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के दौरान आईपीएल में भी 360 डिग्री एंगल से मैच देख सकेंगे। इसमें यूजर्स आइपीएल मैच का अपना पसंदीदा कैमरा एंगल भी सिलैक्ट कर सकेंगे। 

IPL-2023 Free Me Kaise Dekhe?

रिपोर्ट के मुताबिक, जियो दो अलग अलग तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है। टूर्नामेंट के दौरान 74 मैचों के लिए ये मल्टिपल कैमरा एंगल की सुविधा यूजर्स के पास उपलब्ध रहेंगी। 

इन्टरनेट पर पूरा IPL टूर्नामेंट फ़्री। 

जियो सिनेमा पर आइपीएल सीज़न 16 के सभी 74 मैच यूजर्स फ्री में देख सकेंगे। इससे पहले हॉटस्टार पर मैच देखने के लिए यूजर्स को प्रीमियम प्लान खरीदना होता था। लेकिन इस सीज़न 4k (फ़ोर के) अल्ट्रा एचडी क्वालिटी में भी मैच को देखने के लिए अलग से दर्शकों को पैसे नहीं खर्च करने होंगे। हालांकि एक अनुमान के मुताबिक यूजर्स को इस क्वालिटी में मैच देखने के लिए करीब 2 जीबी तक डेटा की जरूरत होगी। 

IPL-2023 Free Me Kaise Dekhe?

फैन पार्क के अलावा बड़े टाइ अप्स। जियो सिनेमा नहीं देश के अलग अलग मेट्रो शहरों में टूर्नामेंट के दौरान फैन पार्क बनाकर लेडी और बड़े टीवी स्क्रीन पर ऑनलाइन मैच देखने का प्लान बनाया है। जहाँ रेस्ट्रॉन्ट, कॉलेजेस और सोसाइटी से टाइअप किया गया है। इसके लिए करीब 3,00,000 से ज्यादा सोसाइटीज़ 25,000 से ज्यादा रेस्ट्रॉन्ट और करीब 10,000 कॉलेजेस में आइपीएल मैचों को बड़ी स्क्रीन पर स्ट्रीम किया जाएगा। यहाँ सीधे शब्दों में कहा जाए तो जियो सिनेमा अपनी इस कोशिश से स्टार स्पोर्ट्स के टीवी यूजर्स को भी अपने में शामिल करने की योजना बना चुका है। 

अमिताभ बच्चन पूछेंगे क्वेश्चन? 

आईपीएल मैचों के प्रसारण में यूजर्स अब कमेंटेटर्स के साथ लिव मैच के दौरान चट कर सकेंगे। साथ ही कौन बनेगा करोड़पति की बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन दर्शकों से क्वेश्चन पूछेंगे। यह आइपीएल के दर्शकों को मैच देखते देखते इनाम जीतने का लाइव मौका मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ बच्चन के अलावा IPL 16 के दौरान इन सवालों को पूछने के लिए बॉलीवुड के कुछ और सितारे भी मैचों के दौरान नजर आ सकते हैं। 


एक्स्पर्ट अनैलिसिस। आईपीएल मैचों का एक्स्पर्ट अनैलिसिस करने के लिए जियो सिनेमा ने आइपीएल के कई दिग्गज सितारों के साथ करार किया है। 

क्रिस गेल, सुरेश रैना और एबी डिविलियर्स जैसे पूर्व क्रिकेटर्स को बतौर एक्स्पर्ट रखा गया है। मैच के दौरान ये क्रिकेटर्स प्री और पोस्ट मैच में एक्स्पर्ट अनैलिसिस करते रहेंगे। साथ ही रॉबिन उथप्पा, इरफान पठान और जैसे पूर्व खिलाड़ी भी आइपीएल मैचों में कमेंट्री के अलावा एक्स्पर्ट पैनल में दिखेंगे। 

वैसे आपको बता रहे है की जहा JIO ने डिजिटल मीडिया राइट्स को खरीदने के लिए 20 हजार 500 करोड़ खर्च किए थे तो वहीं स्टार नेटवर्क ने 23575 करोड़  में आईपीएल के टीवी राइट्स को खरीदा है।


IPL match free me kaise dekhe?,
#How_To_Watch_Live_Ipl_2023_Free_In_Mobile?,
live ipl kaise dekhe free me 2023,
IPL match ka live telecast free me kahan dekhe2023?,
Kya Jio TV aur Airtel TV pe IPL match free me dekh sakte hain?,
IPL match live streaming ke liye kaunse free platform hai?,
Kya DD Sports pe IPL match free me dekh sakte hain?,
IPL match live streaming ke liye kaunse browser ka istemaal karein?,
Kya IPL match ke highlights free me dekhne ko mil sakte hain?,
आईपीएल फ्री में कैसे देखें 2023?

Post a Comment

0 Comments